Ad Section

Saturday 17 August 2019

Office Assistant Cum Computer Operator Jobs 2020

ऑफिस असिस्टेंट सह कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी मिलेगी द इन सर्कल पर


Office Assistant Job

बारहवीं करने के बाद ज्यादातर लोगों को ये दुविधा होती है कि नौकरी के लिये क्या करें, कहाँ जाएँ। हम में से ज्यादातरत लोगों को ये पता ही नहीं होता कि दसवीं और बारहवीं के बाद भी नौकरी के लिये कई सारे विकल्प मौजूद हैं जिसके लिये आवेदन किया जा सकता है। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी के साथ ही आप अच्छी प्राइवेट नौकरी के लिये भी आवेदन कर सकते हैं। चाहे आप अंग्रेजी माध्यम से पढ़ें हो या फिर हिन्दी माध्यम से अगर आपको कंप्यूटर की जानकारी है और साथ ही अगर आप अंग्रेजी और हिन्दी भाषा का ज्ञान रखते हैं तो आप ऑफिस असिस्टेंट सह कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी के लिये आवेदन कर सकते हैं। आजकल लगभग हर छोटी बड़ी कंपनी में ऑफिस के काम को सुचारु रुप से करने के लिये ऑफिस असिस्टेंट की भर्ती की जाती है। जिनका काम ऑफिस के अलग-अलग विभागों से जुड़े जरुरी फाइल्स को कलेक्ट करना और उसकी जानकारी रखना होता है। इसके लिये आपको एमएस ऑफिस और एक्सल पर काम करने आना चाहिए, साथ ही ईमेल्स का जवाब देना, ऑफिस से जुड़े डाटा को ऑनलाइन अपडेट करना और साथ ही ऑफिस में आने वाले गेस्ट्स को रिसीव करना ये कुछ ऐसे काम हैं जो एक ऑफिस असिस्टेंट को करने पड़ते हैं। इसके साथ ही टाइपिंग भी अच्छी होनी चाहिए। और अगर आपकी कम्यूनिकेशन स्किल अच्छी हो तो फिर कहने ही क्या नौकरी मिलने में आपको किसी भी तरह की दिक्कत का समाना नहीं करना पड़ेगा। क्यँकि हर कंपनी चाहे छोटी हो या बड़ी ऐसे कैंडिडेट्स को ही हायर करना चाहती है जो मेहनती होने के साथ ही साथ जिनका कम्यूनिकेशन स्किल्स भी कमाल का हो। आज का समय मल्टीटास्किंग का है हर संस्थान ऐसे उम्मीदवारों को हायर करती है जो एक साथ कई कामों में माहिर हो। अतः आप खुद में ज्यादा से ज्यादा स्किल्स डेवलप करने की कोशिश करें।




एक ऑफिस असिस्टेंट सह कम्प्यूटर ऑपरेटर की तनख्वाह 15 से 25 हजार रुपये हर महिने होती है जो कि अनुभव के साथ-साथ बढ़ता जाता है। तो इन सारी खूबियों को जानने के बाद अगर आप भी ऑफिस असिस्टेंट सह कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी करना चाहते हैं तो आज ही हमारी वेबसाइट द इन सर्कल पर विजिट करें। जहाँ आपको इस नौकरी के ढेरों विकल्प मिलेगें और आप अपनी योग्यता और पसंद के हिसाब से किसी भी कंपनी में आवेदन कर सकते हैं।

2 comments:

  1. Great post Thanks for sharing information. The role of a computer operator in a company is very important and he or she is required to possess the operational knowledge of computing applications. Including MS Word, MS Excel, and Accounting software, a computer operator also requires handling the system efficiently.

    ReplyDelete